Breaking News

इंटर कॉलेज दौलाघट के विद्यार्थियों को बाल अधिकार और जलवायु ​परिवर्तन को लेकर किया जागरूक

अल्मोड़ा: इंटर कॉलेज दौलाघट में इंडियन यूथ फैडरेशन, उत्तराखंड यूथ नेटवर्क और अमन संस्था की ओर से विद्यालय में ग्लोबल एक्शन मंथ के तहत बाल अधिकार और जलवायु परिवर्तन को लेकर एक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के लिए निबंध, भाषण, पेंटिग और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में निबंध में नेहा तड़ागी प्रथम, कमला बिष्ट द्वितीय और भावना आर्या तृतीय स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगिता में नेहा प्रथम, भावना द्वितीय और योगेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में मयंक आर्या प्रथम, गौरव खोलिया द्वितीय और प्रियांशु बिष्ट तृतीय स्थान पर रहे।

क्विज प्रतियोगिता में पायल वर्मा प्रथम, ​नेहा तड़ागी द्वितीय और राघव तृतीय स्थान पर रहे।
इस मौके पर इंडियन यूथ फैडरेशन की भारती पांडे ने विद्यार्थियों को बाल अधिकार, जलवायु ​परिवर्तन और जीसी-26 की जानकारी दी। सभी से परिवेश को स्वच्छ रखने के लिए अपने स्तर से प्रयास करने की अपील की। अमन की स्थानीय संयोजक विमला ने छात्र-छात्राओं को बाल अधिकारों के साथ ही पॉक्सो अधिनियम की जानकारी दी।

स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य दीपक सिंह नयाल ने इस प्रकार के जागरुकता कार्यक्रमों को समाज हित में बताया और छात्र-छात्राओं से बाल अधिकारों, जलवायु परिवर्तन जैसे गंभीर मुद्दों के प्रति सजग रहने को कहा।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक हरीश जोशी, रजनी आर्या सहित विद्यालय के कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपना सहयोग दिया। प्रधानाचार्य दीपक सिंह नयाल और अन्य शिक्षकों ने प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …