Breaking News

बड़ी खबर: उत्तराखंड में अब इस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप… SIT जांच के आदेश

देहरादून: उत्तराखंड में एक और भर्ती परीक्षा की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। दरअसल नैनीताल हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी के खाली पदों पर हुई भर्ती परीक्षा में अनियमितता की बात सामने आई थी। इसके बाद अब गृह विभाग ने इस मामले में एसआईटी को जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

बताते चलें कि यूबीटीईआर ने 2018 में हाईकोर्ट में ग्रुप डी के 37 पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी किया था, जिसकी लिखित परीक्षा फरवरी 2020 में आयोजित हुई और 2021 में चयनितों को नियुक्ति भी प्रदान कर दी गई है। अब हाल ही में पटवारी भर्ती लीक मामले में दो ऐसे अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है जो पहले ही हाईकोर्ट की ग्रुप डी भर्ती में चयनित होकर वर्तमान में सेवारत हैं।

हरिद्वार एसएसपी के निर्देशन में बनी एसआईटी पटवारी, जेई समेत कुछ परीक्षाओं की जांच कर रही है। अब इसी एसआईटी को हाईकोर्ट नैनीताल में चतुर्थ श्रेणी की भर्ती परीक्षा को लेकर भी जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष सचिव गृह रिद्धिम अग्रवाल ने इस संदर्भ में पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में जांच के लिए कहा है।

इस मामले में एसआईटी अब जांच शुरू करेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही जांच के बाद यूबीटीईआर की ओर से आयोजित भर्तियों में घपलों का पिटारा भी खुल सकता है।

बता दें कि UKSSSC के गठन से पूर्व समूह ग की भर्तियां मुख्य तौर पर यूबीटीईआर ही कराता था। इस भर्ती बोर्ड की कार्यप्रणाली पर तब भी सवाल उठते थे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी ने कई विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, चाक-चौबंद मिली व्यवस्थाएं

अल्मोड़ा: प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी, भैंसियाछाना धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा गुरुवार को अटल उत्कृष्ट राजकीय …