Breaking News
tala
school me tala

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर): समय से पहले बंद मिले 2 सरकारी स्कूल, गुरुजी नदारद… एडी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

अल्मोड़ा: ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूल में तैनात शिक्षक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे है। मंडलीय अपर निदेशक, प्रारंभिक के निरीक्षण में अल्मोड़ा व चंपावत जिले के एक-एक सरकारी स्कूल में समय से पहले ताले लटके मिले। जबकि स्कूलों में तैनात शिक्षक नदारद पाए गए। मामले में एडी ने जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारंभिक व उप शिक्षा अधिकारी को शिक्षकों के वेतन रोकने व आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को मंडलीय अपर निदेशक, प्रारंभिक, अजय कुमार नौडियाल के नेतृत्व में मंडलीय सचल दल ने अल्मोड़ा जिले के कई बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एडी बेसिक नौडियाल विकास खंड धौलादेवी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, ध्याड़ी के औचक निरीक्षण में पहुंचे। लेकिन विद्यालय में 2.30 बजे ही ताले लटक चुके थे। वही, प्रधानाध्यापक दीपक कुमार स्कूल बंद कर घर को लौट रहे थे। अचानक अधिकारियों के स्कूल पहुंचने पर हैडमास्टर हक्का बक्का रह गए। स्कूल में तैनात सहायक अध्यापक त्रिलोक सिंह भी स्कूल से नदारद मिले।

एडी ने तत्काल दूरभाष से ​डीईओ, बेसिक अत्रेय सयाना को प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक का वेतन रोकने व आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही एडी ने राप्रावि पेटशाल, राप्रावि मनियागर, राप्रावि लधौली नवीन व बोर्ड परीक्षा केंद्रों राइंका लोधिया, एआईसी अल्मोड़ा, राइंका पेटशाल, राइंका बाड़ीछीना का निरीक्षण किया। एडी बेसिक अजय कुमार नौडियाल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी स्कूलों में पठन पाठन संतोषजनक व परीक्षा केंद्रों में परीक्षाएं शांतिपूर्वक संपादित होते पायी गई।

चंपावत में बंद मिला प्राइमरी स्कूल

मंडलीय अपर निदेशक अजय कुमार नौडियाल ने चंपावत जिले के विकास खंड बाराकोट के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बौतड़ी का औचक निरीक्षण किया। स्कूल समय से पहले बंद मिला। एडी ने उप शिक्षा अधिकारी बाराकोट को विद्यालय में तैनात शिक्षकों के वेतन रोकते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।

मंडलीय सचल दल में एडी के साथ प्रधान सहायक कमल चंद्र, कैलाश सिंह, सहायक अध्यापक मोहन सिंह, रमेश सिंह रावत मौजूद रहे।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Schools closed:: भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं मंडल के इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के अलर्ट को देखते …