Breaking News
Big news
Big news logo

Almora-(big breaking): अवैध खनन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई… दो वाहन सीज

अल्मोड़ा: अवैध खनन को लेकर जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। उपजिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने देर रात चेकिंग के दौरान मिट्टी खनन में संलिप्त दो पिकअप वाहन को सीज किया है। प्रशासन ने मामले में अवैध खनन के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल प्रशासन की टीम उस अवैध खनन वाली जगह का पता लगा रही है जहां से यह मिट्टी व मलबा लाया जा रहा था। इधर प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है।

दरअसल, जिला प्रशासन द्वारा अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे में करबला तिराहे के पास नया डंपिंग जोन बनाया गया है। जहां जिला प्रशासन से अनुमति के बाद ही मिट्टी व मलबा फेंका जा सकता है। लेकिन कुछ लोगों द्वारा बिना परमिशन के डंपिंग जोन में अवैध रूप से मिट्टी व मलबा डाले जाने की शिकायत प्रशासन को मिली।

गुरुवार देर रात एसडीएम गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने करबला तिराहे में चेकिंग अभियान चलाया। डंपिंग जोन में मिट्टी फेंकने वाले वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान दो पिकअप वाहन चालक बिना परमिशन के मिट्टी फेंकते पाए गए।

एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि आरोपित चालको द्वारा रात के अंधेरे में अवैध रूप से खनन सामग्री फेंकी जा रही थी। वाहन चालक परमिशन व वाहन के कोई कागजात नहीं दिखा पाए। खनन सामग्री कहां से लाई जा रही थी इस संबंध में मालूम किया जा रहा है। अवैध खनन के तहत कार्रवाई कर दोनों पिकअप वाहन को सीज कर दिया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

टीम में एसडीएम गोपाल सिंह चौहान के अलावा तहसीलदार कुलदीप पांडे, नायब तहसीलदार बालम सिंह आदि शामिल रहे।

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …