Breaking News

Manipur: महिलाओं से दरिंदगी का एक आरोपी गिरफ्तार, वायरल वीडियो से देशभर में आक्रोश

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर उनके साथ दरिंदगी करते हुए वायरल हुए वीडियो के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस आरोपी का नाम हुइरेम हेरोदास मेइतेई है, जो पेची अवांग लीकाई का रहने वाला है और उसकी उम्र 32 साल है। पुलिस ने उसे आज सुबह थॉउबल जिले से गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस शर्मनाक घटना का आरोपी, जिसने हरे रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी और महिला को पकड़ रखा था, उचित पहचान के बाद आज सुबह एक ऑपरेशन में गिरफ्तार कर लिया गया है।

मणिपुर में महिलाओं से हुई दरिंदगी का वायरल हुआ वीडियो 4 मई 2023 का बताया जा रहा है। इसमें कुकी समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह मणिपुर के वायरल वीडियो से वास्तव में परेशान हैं। उन्होंने कहा, ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। सरकार को कार्रवाई का आदेश देते हुए सीजेआई ने कहा, अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम करेंगे। चीफ जस्टिस ने कहा, हिंसाग्रस्त क्षेत्र में महिलाओं को सामान की तरह इस्तेमाल किया गया। हमें बताया जाए कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर क्या कार्रवाई हुई?

प्रधानमंत्री बोले- मेरा दिल क्रोध से भरा है

इस मामले पर पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरा दिल आज पीड़ा और क्रोध से भरा है। ये घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता। ये बेइज्जती पूरे देश की हो रही है।’
उन्होंने कहा- ‘मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कहता हूं कि कानून-व्यवस्था को मजबूत करें। माताओं-बहनों की रक्षा के लिए सख्त कदम उठाएं। हिंदुस्तान के किसी भी कोने या किसी भी राज्य में राजनीतिक वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून-व्यवस्था और बहनों का सम्मान प्राथमिकता है।’

लोगों का फूटा गुस्सा

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुए हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। भीड़ के द्वारा महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने वाले वायरल वीडियो को देखकर हर किसी के अंदर गुस्से की ज्वाला फूट रही है। मानवता को शर्मसार कर देने वाले इस वायरल वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपराधियों के खिलाफ कड़े से कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। दो महिलाओं के साथ हुई इस घटना से कई बॉलीवुड सितारों, खिलाड़ियों ने भी आक्रोश जताया है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

leopard 1

अल्मोड़ा में गुलदार ने शख्स पर किया अटैक, 200 मीटर तक घसीट कर ले गया गुलदार, लोगों ने ऐसे बचाई जान

  अल्मोड़ा: प्रदेश में मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं थम नहीं रही है। खूंखार जंगली जानवर …