Breaking News

बिग ब्रेकिंग:: खेत की रखवाली कर रहे ग्रामीण को बाघ ने बनाया निवाला, गुस्साएं ग्रामीणों ने शव को उठाने से किया इंकार

-घटना के बाद क्षेत्र में फैली सनसनी , लोगों में दहशत

रामनगर: कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज अंतर्गत अपने खेत में गेंहूं की फसल की रखवाली कर रहे एक ग्रामीण को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। शाम के समय हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलने पर कॉर्बेट के कर्मियों दस्ता मौके पर पहुंचा। घटना को अंजाम देने के बाद भी बाघ काफी देर तक मौके पर ही जमा रहा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज में पड़ने वाले गांव लालूपुर बासीटीला निवासी पप्पू तिवारी (42 वर्ष) पुत्र हरीश कुमार बुधवार की शाम करीब साढ़े सात बजे अपने घर के पीछे ही अपने खेत में गेंहूं की फसल की रखवाली कर रहा था। इसी बीच अचानक एक बाघ ने पप्पू पर हमला कर दिया। बाघ पप्पू को खींचकर करीब 100 मीटर तक ले गया। शोर शराबा होने पर बाघ मृत पप्पू को निकट ही एक खेत में छोड़कर चला गया।

घटना का पता चलने पर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद भी बाघ मौके पर ही जमा हुआ था। बाघ की गुर्राहट सुनकर वनकर्मियों ने हवाई फायर कर बाघ को मौके से हटाकर उसके हमले का शिकार बने पप्पू का क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

गुस्साए ग्रामीणों ने फिलहाल बाघ को मारे जाने बिना मौके से शव को उठाने से इंकार कर दिया है। वनकर्मियों की टीम मौके पर जमी हुई है।

मौके पर मौजूद पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए वन विभाग से हमलावर बाघ को तुरंत पकड़ने की मांग की है। नेगी ने कहा कि वन विभाग की लापरवाही के कारण बाघ गांवों में आकर दहशत फैला रहे हैं। लेकिन विभाग कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति करने में जुटा है।

 

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …