Breaking News
Weather update
Weather update

Uttarakhand Weather:: पल-पल बदल रहा मौसम, 5 जिलों में बारिश के आसार, इस दिन के बाद फिर बढ़ेगा पारा

देहरादून: उत्तराखंड के पांच जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इन जिलों में 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी भी हो सकती है, जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है। टिहरी, देहरादून, पौड़ी, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम बदलने से दोपहर को देहरादून के आसमान में भी बादल आने से गर्मी से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, 14 मई से लेकर 19 और 20 जून तक बारिश की एक्टिविटी नहीं होने की वजह से तापमान बढ़ने के आसार हैं।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार तापमान के बढ़ने से मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। लेकिन पर्वतीय जिलों में तापमान बढ़ने का इतना असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने मौसम के बदलने से जंगलों में लगी आग में करीब-करीब नियंत्रण पा लिया गया है। 20 मई के बाद प्रदेश में थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी की संभावना है। लेकिन 13 तारीख के बाद उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहने जा रहा है।

बारिश नहीं होने की वजह से भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन पर्वतीय जिलों में छिटपुट वर्षा होने से फॉरेस्ट फायर में लगाम लगने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 14 मई से लेकर 20 तारीख तक उत्तराखंड का मौसम ड्राई रहेगा जिससे तापमान बढ़ने के भी आसार जताए गए हैं।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …