Breaking News
cyber

Almora: भारी पड़ा शेयर मार्केट में मुनाफे का लालच, निजी स्कूल के प्रबंधक से 49 लाख रुपये की ठगी

अल्मोड़ा: शेयर मार्केट से मोटी कमाई का चस्का एक शख्स को भारी पड़ गया। जालसाज ने पीड़ित को और अधिक प्रोफेट का लालच देकर उससे 49 लाख रुपये ठग लिए। जब निवेश की गई रकम व प्रोफिट कुछ नहीं मिला तो शख्स को धोखाधड़ी का एहसास हुआ और कोतवाली में तहरीर सौंपी। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। ठगी का शिकार होने वाला शख्स नगर के एक निजी स्कूल के प्रबंधक हैं।

मामला जिला मुख्यालय का है। यहां नगर के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल के प्रबंधक द्वारा बीते 21 मई को कोतवाली अल्मोड़ा में दी शिकायत में बताया कि 2 अप्रैल 2024 को शेयर बाजार में पैसे लगाने का एक मैसेज उनके मोबाइल पर आया। उनसे पैसे लगाकर मुनाफा प्राप्त करने की बात कही गयी। शातिर ठग द्वारा उनसे अलग-अलग दिन कुल 49 लाख 61 हजार 606 रुपये अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर करवाएं। उन्होंने निवेश किए अपने पैसे वापस मांगने के लिए जब ठग के मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया तो सभी नंबर बंद पाएं गए।

पीड़ित को निवेश की गई रकम व प्रोफेट कुछ भी हाथ नहीं लगा तो उन्हें साइबर ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की।

कोतवाल जगदीश चंद्र देउपा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …