Breaking News

उत्तराखंड-(बिग ब्रेकिंग):: 2 अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी, DM ने जारी किए आदेश

27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक स्कूल व आंगनबाड़ी को बंद करने के निर्देश

हरिद्वार: कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। कांवड़ मेले को देखते हुए हरिद्वार जिले में 12 दिनों तक स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं। यानी 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक हरिद्वार में कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

कांवड़ यात्रा शुरू होते ही शिवभक्त बड़ी संख्या में हरिद्वार पहुंच रहे हैं। लेकिन आज से पंचक लगने के कारण कम लोग कांवड़ उठाएंगे। लेकिन पंचक खत्म होने के बाद 28 जुलाई से कांवड़ यात्रा फिर से जोर पकड़ेगी। माना जा रहा है कि पंचक के बाद अधिक भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में रास्ते बंद होने के चलते स्कूल तक पहुंचना मुश्किल होता है। इसलिए जिला प्रशासन ने स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

डीएम हरिद्वार धीराज गर्ब्याल ने अपने आदेश में कहा कि कांवड़ मेले की शुरुआत होने की वजह से रोजाना कांवड़ियों की संख्या अत्यधिक बढ़ रही है। ऐसे में रूट डायवर्जन और कई मार्गों को बंद करना पड़ रहा है। छात्रों और स्थानीय लोगों को परेशानी न हो इसलिए स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

जिला प्रशासन ने इस आदेश में 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक हरिद्वार के तमाम आंगनबाड़ी को भी बंद करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में अमूमन स्कूल 22 जुलाई से ही ऑनलाइन कक्षाएं बच्चों को पढ़ा रहे हैं। अब 2 अगस्त के बाद ही स्कूलों में बच्चों की ऑफलाइन कक्षाएं हो सकेगी।

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …