Breaking News

Almora- ‘यंग इंडिया के बोल’ केवल भाषण प्रतियोगिता नहीं बल्कि अभिव्यक्ति का मंच: बजेला

अल्मोड़ा। यूथ कांग्रेस ने यंग इंडिया के बोल सीजन-2 के कार्यक्रम की शुरूआत कर दी है। नगर के एक होटल में प्रेस वार्ता के दौरान यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व ‘यंग इंडिया के बोल’ कार्यक्रम के अल्मोड़ा व चमोली जिले के प्रभारी गौरव जसवाल बजेला ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ऐसे युवा को मंच दिया जाएगा जो लोकतंत्र को मजबूत करना चाहता है।

बजेला ने कहा कि ‘यंग इंडिया के बोल’ केवल एक भाषण प्रतियोगिता नहीं है, बल्कि यह अभिव्यक्ति का मंच है, जिस दौर में सरकार लोगों की बोलने की स्वतंत्रता छीनने का काम रही, उस दौर में युवा कांग्रेस देश के युवाओं को अपनी आवाज बुलंद करने के लिए मंच और अवसर प्रदान कर रही है। आज देश में महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण जैसे अनेकों ज्वलंत मुद्दे हैं, लेकिन सरकार अपनी विफलताओं एवं निकम्मेपन को छुपाने के लिए इन मुद्दों पर चर्चा और बहस करने के बजाय जनता को फिजूल के मुद्दों में उलझाकर उनका ध्यान भ्रमित करने का काम कर रही है। ऐसे में यह मंच देश के युवाओं की मुखर आवाज बनेगा।

बजेला ने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से जिले के गांव-गांव से होनहार, योग्य, कर्मठ और बेबाक युवाओं को नियुक्त किया जायेगा। नियुक्त होने वाले युवा तमाम बिन्दुओं पर बेबाकी से बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का यह दूसरा सीजन है। पहले सीजन के माध्यम से देशभर के कई युवाओं को प्रवक्ता के रूप में भारतीय युवा कांग्रेस में शामिल होने का अवसर मिला।

प्रेस वार्ता में एनएसयूआई के प्रदेश महामंत्री गोपाल भट्ट, जिला प्रवक्ता युवा कांग्रेस किरण आर्या, प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह, बबलू प्रसाद आदि मौजूद थे।

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …