Breaking News

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग): गीतकार के मकान में लगी आग… 6 लाख से अधिक कीमत का सामान चढ़ा आग की भेंट

मकान में आग लगने से मची अफरा तफरी, ग्रामीणों ने बामुश्किल पाया आग पर काबू

अल्मोड़ा: भनोली तहसील के राजस्व पटवारी क्षेत्र काफली के तोक मंगरू निवासी कुमाऊंनी गीतकार चंदन लाल के मकान में मंगलवार को भीषण आग लग गई। जिससे घर में रखा सामान पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया। ग्रामीणों ने कइ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया। आग की घटना से पीड़ित परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है।

घटना के दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था। घर की खिड़कियों से धुंआ आते देख ग्रामीण मौके पर वहां पहुंचे तो कमरे में भीषण आग लगी थी। ​कुछ ही देर में यह सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई।

ग्रामीणों की सूचना पर थाना दन्या पुलिस व राजस्व विभाग की टीम भी घटनास्थल पहुंची। ग्रामीणों ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। कमरे में रखा फर्नीचर, बिस्तर, टीवी, फ्रीज समेत लाखों का सामान आग की भेंट चढ़ गया।

चंदन लाल, कुमाऊंनी गीतकार

पीड़ित चंदन लाल ने बताया कि घटना के दौरान वह काफलीखान स्थित अपनी फोटो स्टूडियो की दुकान में थे। परिवार के अन्य सदस्य भी घर में नहीं थे। उन्होंने जिला प्रशासन ने आर्थिक मदद की मांग की है।

घटना की सूचना पर काफली की राजस्व उपनिरीक्षक ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और आग से हुए नुकसान का आंकलन किया। तथा पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में जानकारी ली। कमरे में आग कैसे लगी फिलहाल इसकी स्पष्ट जानकारी तो नहीं मिल सकी है लेकिन शॉर्टसर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आ रही है।

इस मामले में तहसीलदार भनोली बर्खा जलाल ने बताया कि घटना में करीब 6 लाख 75 हजार रूपये का नुकसान हुआ है। घटना में किसी प्रकार की जनहानि व पशुहानि की सूचना नहीं है। मामले की जांच जारी है।

चंदन एक गीतकार है। वह कविताएं व  कुमाऊंनी गीत लिखते है। वह अब तक कई कुमाऊंनी गीत लिख चुके है। जिसमें ‘मधुली’, ‘बोल ​हीरा बोल’, ‘ओ लाली हो’ जैसे कई सुपरहिट गीत शामिल है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

कुमाउं में बड़ा सड़क हादसा, पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

-हादसे की जांच में जुटी पुलिस, घायलों की स्थिति गंभीर   नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल …