Breaking News
Weather alert
Weather alert

Weather update:: उत्तराखंड में इन 7 जिलों में खूब होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में शुक्रवार को बारिश फिर मुसीबत बढ़ाने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 7 जिलों में जमकर बारिश होगी। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, उनमें टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले हैं।

इसके साथ ही राज्य के बाकी 6 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं।

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों व चारधाम जाने वाले यात्रियों एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने की सलाह दी है। संवेदनशील स्थानों पर हल्के से मध्यम भूस्खलन के साथ ही चट्टान गिरने की आशंका जताई है। इससे मार्ग बंद हो सकते हैं। लैंडस्लाइड जोन में यात्रा करने वाले लोगों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। पर्वतारोहण अभियान को बारिश की स्थितियों में स्थगित करने या फिर एहतियात बरतने के साथ करने की सलाह दी गई है।

उत्तराखंड में कहीं बहुत ज्यादा बारिश हो रही है, तो कहीं बारिश हो ही नहीं रही है। जहां बारिश हो रही है, वहां जन जीवन अस्तव्यस्त हो रहा है। पहाड़ों की बारिश मैदानी इलाकों में बाढ़ और जलभराव का कारण बन रही है।

 

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …