Breaking News
Big news
Big news logo

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: वरिष्ठ सहायक ने फर्जी हस्ताक्षर कर 4 लाख का किया गबन, इस विभाग का है मामला

अल्मोड़ा। जिले में एक सरकारी विभाग में लाखों रुपये गबन का मामला सामने आया है। एक वरिष्ठ सहायक द्वारा धोखाधड़ी से फर्जी हस्ताक्षर कर चेक के जरिए विभागीय खाते से लाखों रुपये निकाल लिए गए। पासबुक की इंट्री कराने पर गबन का खुलासा हुआ। तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

सहायक निदेशक मत्स्य संजय कुमार छिम्वाल ने बताया कि बीते 27 अगस्त को विभागीय खाता संख्या-002100000020590 की पासबुक की एंट्री कराई। जब उन्होंने पासबुक देखी तो खाते से 4 लाख रुपये से अधिक गायब थे। उन्होंने तत्काल नैनीताल बैंक, अल्मोड़ा के प्रबंधक से संपर्क किया। जहां मालूम करने पर पता चला कि उनके कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक राकेश चन्द्र बलोदी ने फर्जी हस्ताक्षर कर बीते जुलाई व अगस्त माह में विभागीय खाते से तीन अलग-अलग तारीख में कुल 4 लाख 10 हजार धनराशि निकाली गई थी। जबकि सहायक निदेशक द्वारा चेकबुक में हस्ताक्षर नहीं किए गए थे।

सहायक निदेशक मत्स्य छिम्वाल ने बताया कि वरिष्ठ सहायक राकेश चन्द्र बलोदी से कई बार पासबुक की इंट्री कराने के लिए बोला गया। लेकिन वह हर बार बात को टालता रहा। जिसके बाद उन्होंने कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को बैंक भेजकर पासबुक की इंट्री कराई तो मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने पुलिस से आरोपित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जगदीश चंद्र देउपा ने बताया कि तहरीर के आधार पर बीएनएस की धारा 316(5) व 318(4) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Check Also

अल्मोड़ा में आसमानी आफत, लैंडस्लाइड से आवासीय मकान ध्वस्त, तीन मवेशियों की दबकर मौत, 20 से अधिक सड़कें बाधित  

अल्मोड़ा। जिले में बारिश ने कहर बरपा रखा है। जैंती तहसील में ग्राम पंचायत टिकर …