Breaking News
Oplus_0

बड़ी खबर:: क्वारब डेंजर जोन के पास क्षतिग्रस्त सड़क जल्द होगी दुरुस्त, THDC की रिपोर्ट के बाद तैयारी में जुटा एनएच, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग 109 में क्वारब के पास बना डेंजर जोन जिला प्रशासन व एनएच के लिए नासूर बना हुआ है। यहां लगातार पहाड़ी से भूस्खलन व सड़क संकरी होने के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। अब जल्द ही इस समस्या का समाधान होने की उम्मीद जगी है। टीएचडीसी की रिपोर्ट मिलने के बाद क्वारब में धंसी हुई सड़क की मरम्मत की कवायद शुरू कर दी गई है। अगले कुछ दिन में यहां निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

पिछले दो माह से क्वारब के पास दरक रही पहाड़ी लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। पिछले दिनों टीएचडीसी व जीएसआई के भूवैज्ञानिकों की टीमों ने लैंडस्लाइड जोन का सर्वेक्षण किया था। जीएसआई दो सप्ताह के भीतर जिला प्रशासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जबकि टीएचडीसी द्वारा एक रिपोर्ट एनएच को सौंप दी गई है। जिसमें डेंजर जोन के पास लगभग खत्म हो चुकी सड़क की मरम्मत के लिए कुछ सुझाव दिए गए है। वही, पहाड़ी के ट्रीटमेंट के लिए टीएचडीसी अलग से एक विस्तृत रिपोर्ट एनएच को सौंपेगी।

अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग रानीखेत खंड महेंद्र कुमार ने कहा कि टीएचडीसी के सुझाव पर पहले चरण में एंकरिंग कर सड़क की चौड़ाई को बढ़ाने का काम किया जाएगा। ताकि सड़क का जो हिस्सा धंस रहा है, उसे बचाया जा सके। एसएनबीएस कंपनी के वर्कर इस कार्य को करेंगे। अधिकांश कार्य रात में ही होंगे, जो काम रात में होने संभव नहीं होंगे, उन्हें यातायात प्रभावित हुए बिना दिन में पूरा किया जाएगा। रात में काम के लिए हाई पावर लाईट की व्यवस्था भी कर दी गई है। जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दीपावली त्योहार से पहले एनएच को आवाजाही के लिए बेहतर बनाया जा सके, इसके भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो।

 

28 अक्टूबर तक रात्रि में बंद रहेगा हाईवे

अल्मोड़ा। क्वारब के पास लगातार हो रही लैंडस्लाइड के चलते जिला प्रशासन ने अल्मोड़ा-क्वारब नेशनल हाईवे को 22 से 28 अक्टूबर एक सप्ताह रात्रि के लिए बंद कर दिया है। इससे पहले भी एक सप्ताह के लिए हाईवे को रात्रि में वाहनों के संचालन के लिए बंद किया गया था। उधर, सोमवार को क्वारब के पास पहाड़ी से मलबा गिरने का सिलसिला जारी रहा। सुबह मलबा गिरने से आधे घंटे तक यातायात प्रभावित रहा।

 

Check Also

जयंती व पुण्यतिथि पर याद किए गए पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी, नगर​ निगम सभागार में हुआ कार्यक्रम

अल्मोड़ा। उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री पं. नारायण दत्त तिवारी की 99 वीं …