Breaking News
Featured Video Play Icon

उत्तराखंड में बर्बादी की दस्तक, धारचूला में चंद सेकेंड में जमींदोज हुआ मकान… देखे वीडियो

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: उत्तराखंड में बारिश आफत बनकर टूट रही है। लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई मार्गों पर लगातार मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं, जो हादसे का सबब बन रहा है।

पिथौरागढ़ जिले के धारचुला में एनएचपीसी के धौली गंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट के बांध का पानी छोड़े जाने से काली नदी उफान पर है। काली नदी का जल स्तर बढ़ने व भूकटाव के चलते खोतिला में एक रिहायशी मकान समय नदी में समा गया। घर में मौजूद लोगों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। इसका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

ग्राम सभा रांथी खोतिला में हसरथ कुरेशी व शहादत कुरेशी दोनों भाई इस मकान में रहते थे। यह क्षेत्र में अन्य मकान भी खतरे की जद में है फिलहाल प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है।

बताया जा रहा है कि वीडियो नदी की दूसरी तरफ नेपाल से लिए गए हैं। लगातार हो रहे भू-कटाव के चलते गांव के कई घरों को खतरा पैदा हो गया है। भू-कटाव से घबराये ग्रामीणों ने जरूरी सामान के साथ गांव छोड़ना शुरू कर दिया है।

खोतिला गांव में पिछले साल भी बड़ी आपदा आई थी, जिसे देखते हुए ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को भी गांव के लिए रवाना कर दिया है। जिला प्रशासन ने नदी कटाव के क्षेत्र में आ रहे लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने के निर्देश जारी किए हैं।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

breaking

संदिग्ध हालत में मंदिर के पास मिला युवती का शव, मचा हड़कंप

-पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल मोर्चरी में रखा, शिनाख्त के प्रयास में …