Breaking News
photo creadit-jagran.com

Common wealth Games 2022: जेरेमी ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड.. टी20 में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जानें सभी अपडेट

इंडिया भारत न्यूज डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने दूसरा गोल्ड और ओवरऑल 5वां मेडल जीत लिया है। 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने बीच मुकाबले के दौरान चोटिल होने के बावजूद हार नहीं मानी और मेंस 67 किलो कैटेगरी में सुनहरी कामयाबी हासिल की। उन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किलो वेट उठाया। इस तरह उन्होंने कुल 300 किलो वेट उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। समोआ के वाइवापा आइओने ने सिल्वर जीता।

कॉमनवेल्थ गेम्स का तीसरे दिन भारत के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। दूसरे दिन भारत ने वेटलिफ्टिंग में 4 मेडल अपने नाम किए थे। तीसरे दिन भारत को जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटलिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया।

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की। वर्ल्ड चैंपियन महिला मुक्केबाज निखत जरीन क्वार्टर फाइनल में पहुंची। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में 8 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज की।

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
मंधाना की नाबाद 63 रन की पारी के दम पर भारत ने 11.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 100 रनों का लक्ष्य पूरा कर लिया। भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। महिला टीम ने 11 ओवर में 2 विकेट पर 96 रन बना लिए थे। पाकिस्तान की टीम महज 99 रनों पर सिमट गई।

आज के दिन का हाइलाइट
जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड
भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में
महिला मुक्केबाज निखत जरीन क्वार्टर फाइनल में
भारत ने पाकिस्तान को टी20 में 8 विकेट से हराया

Check Also

Paris Olympics 2024: बार-बार गोल्ड की उम्मीद जगाते रहे, फिर अंत में ‘लक्ष्य’ से भटक गए सेन, मेडल की आस अब भी बरकरार

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को पेरिस ओलंपिक 2024 …